[ad_1]

Creative Ideas To Reuse Wedding Lehenga : हर लड़की के लिए उसके शादी का लहंगा (Wedding Lehenga) बहुत ही खास होता है. शॉपिंग से लेकर फेरे लेने तक की कई यादें (Memories) इसमें बसी होती हैं. ऐसे में उनकी पसंदीदा आउटफिट में से एक शादी का जोड़ा होता है.  ड्रेस कलेक्‍शन में सबसे महंगे आउटफिट में से एक इस लहंगे को दुबारा पहनने की हर लड़की की हसरत होती है. लेकिन इस गॉर्जियस ड्रेस को किस मौके पर दोबारा पहना जाए यह समझ नहीं आता. ऐसे में अगर आप नवरात्रि (Navrarti) में कुछ नया ट्राई करने की सोच रही हैं तो क्‍यों ना अपने इस शादी के जोड़े के साथ एक्‍सपेरिमेंट किया जाए. जी हां, हम आपको बता रहे हैं यहां पर कुछ ऐसे क्रिएटिव आइडियाज जिसे अपनाकर आप बरसों से आलमीरा में बंद अपने इस शानदार आउटफिट को नवरात्रि में अलग अलग अंदाज में पहन सकती हैं. तो आइए जानते हैं कि शादी के लहंगे को कैसे रीक्रिएट करें.

1.वेडिंग लहंगा के दुपट्टे को करें इस तरह प्रयोग

आप शादी के लहंगे के गॉर्जियस दुपट्टे को अलग-अलग स्टाइल में अपने अलग-अलग आउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं. इसे आप स्ट्रेट फिट सूट, अनारकली, शरारा या फिर पटियाला के साथ मैंच बनाकर पहन सकती हैं. इसके अलावा सिल्क के प्लेन जैकेट और पैंट के साथ भी आप शादी के लहंगे वाला दुपट्टा कैरी कर सकती हैं. यदि दुपट्टा नेट या टिश्यू का है तो उसे सेम कलर के सिल्क सूट या अनारकली के साथ ट्राई करें. अगर दुपट्टा जॉर्जेट का है तो इसे क्रेप या कॉटन सूट के साथ ट्राई करें.

इसे भी पढें : फिर लौटा बनारसी साड़ी का ट्रेंड, शाही लुक पाने के लिए कुछ इस अंदाज में करें इसे कैरी

 

2.चोली को करें ऐसे यूज

अगर आपके पास एम्ब्रॉयडरी वाली क्रेप चोली है  तो इसे सिंपल क्रेप साड़ी के साथ पहनें. लेकिन अगर वेल्वेट चोली है तो नेट, सिल्क या वेल्वेट साड़ी के साथ कैरी करें. आप चाहें तो इसे किसी सिंपल लहंगा के साथ मैच बनाकर दुपट्टे के साथ पहन सकती हैं. आप अगर इस मॉडर्न स्‍टाइल में कैरी करने की सोच रही हैं तो आप जीन्स, स्कर्ट, धोती पैंट आदि के साथ फ्यूज़न लुक में इसे प्रयोग करें.

3.वेडिंग लहंगा को दें न्यू लुक

आप अपने लहंगे को अलग-अलग स्टाइल में ड्रेप करके इसका लुक बदल सकती हैं. इसके साथ अलग दुपट्टे का मैच बनाएं और न्यू लुक दें. लहंगे को न्यू लुक देने के लिए आप इसे कॉर्सेट, शिमरी स्पेगेटी के साथ कैरी कर सकती हैं. इसके साथ अगर आप शियर जैकेट कैरी करें तो ये स्टाइलिश लुक देगा.

इसे भी पढ़ें : लॉन्ग कुर्तियों को इस तरह दें नया लुक, दिखेंगी स्‍टाइलिश

4.शादी के लहंगे से बनाएं अनारकली

आप टेलर की मदद से अपने वेडिंग लहंगे या चोली का अनारकली बनवा सकती हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.