[ad_1]

Bhai Dooj Outfit For Male And Female: दिवाली (Diwali) के त्योहार पर घर को सजाना जितना ख़ास होता है. उतना ही ख़ास होता है खुद को सजाना-संवारना. इसमें ख़ास भूमिका निभाती है हमारी आउटफिट (Outfit) भी. वैसे तो दिवाली के दिन पहनने के लिए आपने आउटफिट का चुनाव कर लिया होगा. लेकिन अगर आप भाई दूज (Bhai Dooj) पर कुछ अलग हटकर पहनना चाहते हैं और कन्फ्यूज हैं, तो आपका ये कन्फ्यूजन हम दूर कर देते हैं.

भाई दूज के अवसर पर आप कुछ ट्रेडिशनल ड्रेसेज को कैरी कर सकते हैं. जो परंपरागत तो हैं ही साथ ही फैशन ट्रेंड में भी हैं. ये ड्रेसेज लोगों का ध्यान भी आपकी ओर आकर्षित करेंगी. इतना ही नहीं इन ड्रेसेज को आने वाले और त्योहारों, पूजा व शादी के अवसरों पर भी आसानी के साथ कैरी किया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें: भाई दूज तिलक और दिवाली पूजा के समय काम आ सकते हैं ये वास्तु टिप्स

बहनों के लिए आउटफिट

शरारा कुर्ती

भाई दूज के अवसर पर आप कुछ अलग अंदाज़ में दिखना चाहती हैं तो आप इस बार शरारा कुर्ती सेट ट्राई कर सकती हैं. ये ड्रेस इन दिनों फैशन के काफी ट्रेंड में है. इसको हैवी या लाइट इम्ब्रॉइडरी के साथ आप अपने बजट के हिसाब से ले सकती हैं. ये ड्रेस ट्रेडिशनल भी है और इसको आप त्योहार के बाद शादी-पार्टी के अवसरों पर भी कैरी कर सकती हैं. ये हमेशा ही लोगों का ध्यान आपकी और आकर्षित करने में मदद करेगी.

शार्ट अनारकली सूट

अनारकली सूट का नाम सुनते ही गाउन के जैसे पैरों को छूने वाले अनारकली सूट आपके थॉट्स में आते होंगे. लेकिन आजकल शार्ट अनारकली सूट काफी ट्रेंड में हैं. कई सिलेब्रिटी भी इनको कई अवसरों पर कैरी करते हैं. इनको कैरी करने के बाद आप लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी रहेंगी. ये ट्रेडिशनल भी हैं और फैशन ट्रेंड में भी हैं.

साड़ी

साड़ी हमेशा से लोगों का पसंदीदा लिबास रहा है. ये ट्रेडिशनल तो है ही, फैशन ट्रेंड में भी है. आप साड़ी को अलग-अलग अंदाज में कैरी कर सकती हैं. अगर आप अपनी आउटफिट में हॉटनेस का तड़का लगाना चाहती हैं, तो आप डिजाइनर स्लीवलेस ब्लाउज साथ में कैरी कर सकती हैं. ये ड्रेस हर मौके पर लोगों का ध्यान आपकी ओर आकर्षित करेगी.

ये भी पढ़ें: भाई को तिलक करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

भाइयों के लिए ऑउटफिट

कुर्ता पायजामा

 दौर कितना भी हाईटेक क्यों न हो जाये लेकिन कुर्ता-पायजामा पहनने का फैशन कभी फीका नहीं होता है. हां, बस थोड़ा सा स्टाइल और कलर कॉम्बिनेशन जरूर बदल जाता है. इसलिए इस भाई दूज के अवसर पर आप कुर्ता-पायजामा सेट ट्राई कर सकते हैं. ये ट्रेडिशनल भी है और फैशन ट्रेंड में भी है. अपने लुक को  किलर बनाने के लिए आप जैक्वार्ड सिल्क, कॉटन सिल्क, आर्ट सिल्क और डुपियन सिल्क फेब्रिक के कुर्ते सेट्स को इम्पोर्टेंस दे सकते हैं. अगर आप चाहें तो कुर्ते के साथ वास्कट भी कैरी कर सकते हैं.

धोती-कुर्ता

एक समय था जब धोती-कुर्ता गांव की वेशभूषा कहलाती थी. लेकिन आज कल कलरफुल धोती-कुर्ता सेट काफी फैशन में हैं. इनको त्योहारों के साथ आज कल शादी-मंगनी जैसे अवसरों पर भी यूथ कैरी करते दिख जाते हैं. खास बात ये भी है कि इनको यूथ और बढ़ती उम्र के मेल भी आसानी के साथ कैरी कर सकते हैं. कई टीवी सीरियल्स में भी आप मेल्स को धोती-कुर्ता सेट पहनते देखते होंगे.

शेरवानी-चूड़ीदार

शेरवानी और चूड़ीदार का नाम सुनकर आपको दूल्हे का लुक ध्यान में आता होगा लेकिन अब ऐसा नहीं है. आज कल हल्के रंग और कम कढ़ाई वाली शेरवानी भी फैशन ट्रेंड में है. आप सिलेब्रिटीज को भी कई मौकों पर शेरवानी पहनते देखते होंगे. आप इस भाई दूज पर इस ड्रेस को कैरी कर सकते हैं जिसका इस्तेमाल आप शादी-पार्टी जैसे अवसरों पर भी आसानी के साथ कर सकेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.