[ad_1]

Tips to Buy T-shirt: कुछ समय पहले तक लोग टी-शर्ट (T-shirt) को समर वियर के तौर पर कैज़ुअल ड्रेस की तरह से देखते थे. लेकिन आज कल किसी भी मौसम में लोग टी-शर्ट को कैरी करते हुए दिख जाते हैं. इतना ही नहीं, कई बार लोग पार्टीज़ में भी टी-शर्ट पहनना पसंद (Like) करने लगे हैं. बहुत लोगों का मानना है कि कलरफुल टी-शर्ट पहनने से उम्र कुछ कम सा नज़र आने लगती है. इसलिए वो शर्ट की जगह टी-शर्ट कैरी करने में ज्यादा रूचि (Interest) रखते हैं.

ये भी पढ़ें: कूल फीलिंग और हॉट लुकिंग के लिए कैरी करें ट्रेंडी टी-शर्ट्स

हांलाकि, कई बार ऐसा भी देखा जाता है कि महंगी और अच्छे ब्रांड की टी-शर्ट पहनने के बावजूद किसी-किसी पर ये जंचती तो है नहीं, बल्कि उल्टा उनकी  स्मार्टनेस को कम कर देती है. ऐसा इसलिए है क्योंकि टी-शर्ट खरीदते समय लोग थोड़ी जल्दबाजी कर जाते हैं और कुछ खास बातों पर ध्यान नहीं देते हैं. जबकि टी-शर्ट खरीदने से पहले आपके लिए इनकी फिटिंग, कलर, फैब्रिक, स्टाइल आदि का ख्याल भी रखना जरूरी होता है. अगर आप चाहते हैं कि टी-शर्ट पहनने के बाद आपकी बॉडी एकदम फिट नज़र आये और आपकी स्मार्टनेस निखर कर सामने आये, तो टी-शर्ट खरीदते समय कुछ चीजों का ध्यान रखना जरूरी है. आइये जानते हैं इनके बारे में.

साइज चेक करें 

बहुत लोग टी-शर्ट खरीद तो लेते हैं पर साइज़ पर ध्यान नहीं देते हैं. हमेशा अपनी बॉडी और साइज़ का ध्यान में रखकर ही टी-शर्ट खरीदें. कभी भी बड़े या छोटे साइज की टी-शर्ट न खरीदें क्योंकि ये आपके लुक और फिटनेस को खूबसूरत दिखाने की जगह बिगाड़ने का काम करती है.

अपनी हाइट पर ध्यान दें

टी-शर्ट खरीदते समय अपनी हाइट का भी ध्यान रखना जरूरी है. इसे खरीदने से पहले एक बार ट्राई करके ज़रूर देखें. इसको कैरी करने के बाद अपने दोनों हाथों को ऊपर की ओर उठाकर देखें. इस बात का ध्यान रखें कि हाथ ऊपर करते समय टी-शर्ट आपकी बेल्ट तक आए और आपकी बेली दिखाई दे.

स्लोगन का मतलब समझें 

आज कल स्लोगन वाली टी-शर्ट काफी चलन में हैं लेकिन इनको खरीदते समय उन पर लिखे स्लोगन का मतलब आपको जरूर पता होना चाहिए. स्लोगन का मतलब अच्छी तरह से पता करने के बाद ही टी-शर्ट खरीदें. वरना आप की इमेज बनने की जगह बिगड़ भी सकती है.

ये भी पढ़ें: उम्र 25 की हो या 50 की, कुर्ता भी देता है किलर लुक, फेस्टिव सीज़न के लिए भी है बेस्ट

शोल्डर लाइन चेक करें

टी-शर्ट खरीदते समय टी-शर्ट की शोल्डर लाइन को भी हमेशा चेक करें. इस बात का ध्यान रखें कि टी-शर्ट की शोल्डर लाइन एक दम आपकी बॉडी के शोल्डर पर हो. इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि टी-शर्ट वी-नेक में हो और हॉफ स्लीव्स की हो. इससे आपके बाइसेप्स नज़र आएंगे जो आपकी स्मार्टनेस को कई गुना बढ़ाने में मदद करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.