[ad_1]

 Get rid of dry and dull skin this winter with aloe vera gel - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM
 Get rid of dry and dull skin this winter with aloe vera gel 

Highlights

  • एलोवेरा त्वचा की समस्याओं के लिए एक हर्बल उपचार है।
  • एलोवेरा के साथ हल्दी मिलाकर लगाने से स्किन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

सर्दियां आते ही चेहरे के साथ-साथ हाथ और पैर की स्किन रूखी और बेजान हो जाती है। कई बार तो ऐसा होता है कि अपने चेहरे को छुते ही खुदरा सा महसूस होता है। यहां तक कि कई लोगों की त्वचा पर रैशेज भी पड़ने लगते हैं। ऐसे में आज हम आपको सर्दियों में त्वचा की देखभाल के टिप्स बताएंगे जिसे आजमाकर त्वचा को ग्लोइंग बनाने के अलावा इन परेशानियों से भी छुटकारा पा सकते हैं। 

सर्दी के मौसम में इस फेस पैक को लगाकर आप बेजान रूखी त्वचा से छुटकारा पा सकते हैं। जानिए इसे लगाने का सही तरीका। 

फेस पैक बनाने के लिए सामग्री

  1. एक टीस्पून एलोवेरा जेल
  2. एक टीस्पून शहद
  3. एक चौथाई टीस्पून टीस्पून हल्दी

ऐसे बनाएं फेस पैक

एक बाउल में  सभी चीजों को मिला लें। इसके बाद इसे ब्रश की मदद से चेहरे पर ठीक ढंग से लगा लें। करीब 10-15 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। बेहतर रिजल्ट के लिए सप्ताह में कम से कम एक बार इस फेस पैक का जरूर इस्तेमाल करें।  

 Get rid of dry and dull skin this winter with aloe vera gel

Image Source : FREEPIK.COM

 Get rid of dry and dull skin this winter with aloe vera gel 

कैसे ये फेस पैक करेगा काम?

एलोवेरा जेल


स्किन के लिए एलोवेरा जेल काफी अच्छा माना जाता है। यह स्किन को मॉश्चराइज करने के साथ-साथ कील-मुंहासों से छुटकारा दिलाने के साथ डार्क सर्कल्स, झाइयां आदि को भी खत्म करता है। इसके साथ ही स्किन में ग्लो लाता है। 

हल्दी

औषधीय गुणों से भरपूर हल्दी स्किन के लिए काफी अच्छी मानी जाती है। इसमें कई एंटी प्रॉपर्टीज मौजूद होती हैं जो स्किन से जुड़ी काफी परेशानियों को दूर कर सकती है। इसका इस्तेमाल करते आप पिंपल, झाइयां, झुर्रियां, चैन, स्ट्रेच मार्क, ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के साथ निखरी त्वचा पा सकते हैं। 

शहद

शहद में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो धाग-धब्बे, कील-मुंहासे और झुर्रियों से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं। इसे चेहरे पर नियमित लगाने से चेहरे की चमक बढ़ती है। यह स्‍किन पोर्स में जमी अशुद्धियों को बाहर निकालता है। 

Disclaimer: लेख में उल्लिखित सुझाव केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य से हैं और इसे किसी पेशेवर की सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। इसे इस्तेमाल करने से पहले किसी एक्सपर्ट से जरूर सलाह लें। 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.