[ad_1]

इस बार भी भारतीयों का फेवरेट रहा समोसा- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY, SWIGGY
इस बार भी भारतीयों का फेवरेट रहा समोसा

Highlights

  • सबसे ज्यादा ऑर्डर किए जाने वाले फूड आइटम में इस बार भी बिरयानी नंबर एक रही।
  • स्विगी की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इस साल बिरयानी के हर मिनट 115 आर्डर रिसीव किये।

जब तक रहेगा समोसे में आलू…ये गाना आपने फिल्म में जरूर सुना होगा और यकीनन समोसे का नाम सुनकर किसी भी भारतीय के मुंह में पानी आ जाना स्वाभाविक है। यह  हमारे देश की आन बान शान जो है, आप रोज विदेशी स्नेक्स और व्यंजन ट्राई कर लें लेकिन समोसे को कोई पछाड़ नहीं पाया। इस साल भी समोसा भारतीय की सबसे फेवरेट स्नेक की लिस्ट में नंबर वन पर बना हुआ है। फूड की ऑनलाइन डिलीवरी करने वाली कंपनी स्विगी की रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि इस साल भारतीयों ने स्नेक्स के तौर पर सबसे ज्यादा समोसा ऑर्डर किया। 

स्विगी की 2021 की रिपोर्ट कहती है कि सबसे ज्यादा ऑर्डर किए जाने वाले फूड आइटम में इस बार भी बिरयानी नंबर एक रही और मीठे में गुलाब जामुन ने किसी को टिकने नहीं दिया। 

स्विगी की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इस साल बिरयानी के हर मिनट 115 आर्डर रिसीव किये, खाने के बाद मुंह मीठा करना हमारा शौक नहीं रिवाज है और इस रिवाज को कायम रखा है गुलाब जामुन ने। मीठे में सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा गुलाब जामुन के ऑर्डर रिसीव किए गए और दूसरे नंबर पर रस मलाई का नाम आया। 

स्विगी की छठी वार्षिक स्टैटईटस्टिक्स रिपोर्ट के अनुसार 2021 में स्नैक्स में आलू वाला समोसा टॉप पर रहा है। स्नेक में समोसे के बाद इंडिया वालों की फेवरेट रही पावभाजी। इस साल स्विगी एप पर पावभाजी के 21 लाख ऑर्डर मिले।

दस बजे के बाद क्या खाया

स्विगी की रिपोर्ट कहती है कि रात दस बजे के बाद सबसे ज्यादा ऑर्डर गार्लिक ब्रेड के आए। रात में चीज गारलिक ब्रेड के सबसे ज्यादा आर्डर रात को 10 बजे के बाद उसे सबसे ज्यादा ऑर्डर चीज गार्लिक ब्रेड, पॉपकॉर्न और फ्रेंच फ्राइज के रिसीव किए गए। समय की बात की जाए तो शाम सात बजे से रात नौ बजे के बीच सबसे ज्यादा लोगों ने आर्डर भेजे और ये समय कंपनी के लिए सबसे बिजी शेड्यूल रहा। 

फल और सब्जियों के भी ज्यादा ऑर्डर आए 

इंडिया वाले केवल भोजन के लिए ही नहीं सब्जियों को भी ऑनलाइन ऑर्डर किए। इंस्टामार्ट के जरिए  2021 में फल और सब्जियों के 2.8 करोड़ पैकेज्ड डिलिवरी पूरी की। वहीं टमाटर, केले, प्याज, आलू और हरी मिर्च टॉप को सबसे ज्यादा ऑर्डर किया गया।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.