[ad_1]

राशिफल 5 अक्टूबर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
राशिफल 5 अक्टूबर 2021

आज अश्विन कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि और मंगलवार का दिन है। चतुर्दशी तिथि आज शाम 7 बजकर 4 मिनट तक रहेगी। आज चतुर्दशी तिथि वालों का श्राद्ध किया जायेगा। आज दोपहर पहले 11 बजकर 35 मिनट तक शुक्ल योग रहेगा। उसके बाद ब्रह्म योग लग जायेगा। साथ ही आज देर रात 1 बजकर 10 मिनट तक उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए 5 अक्टूबर का राशिफल।

मेष राशि


घरेलू चीजों की खरीदारी करेंगे। बेरोजगारों को रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मंजिल तक पहुचाने में मदद करेगा। राजनीति में आप सक्रिय भूमिका निभाएंगें। जिससे आपको कुछ और जिम्मेदारियां मिलेंगी। आप विरोधियों की चाल को असफल करने में सफल होंगे। ऑफिस के कार्य से यात्रा करना पड़ सकता है। जिस काम के लिए ये यात्रा करेंगे वो पूरा हो जायेगा। सेहत के लिहाज से आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। 

वृष राशि

आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। ऑफिस में कार्य का टारगेट पूरा होने से बॉस आपसे खुश होकर, आपको कोई उपयोगी वस्तु गिफ्ट करेंगे, साथ ही पदोन्नति के अवसर भी मिलेंगे। टीचर्स के लिए  दिन अच्छा रहेगा, आपका प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं। मेडिकल के छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा सीनियर डॉक्टर्स का सहयोग मिलेगा। लवमेट्स एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे, जिससे रिश्तों में और नजदीकियां बढ़ेंगी। परिवार के साथ घर पर मूवी देखकर आनंदित होंगे। 

राशिफल 5 अक्टूबर 2021

Image Source : INDIA TV

राशिफल 5 अक्टूबर 2021

मिथुन राशि

दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। ऑफिस में किसी बात को लेकर बॉस से आपको डांट पड़ सकती है। ज्यादा क्रोध करने से आपका काम बिगड़ सकता है, बेहतर होगा कि आज किसी भी बात पर गुस्सा करने से बचें। पॉपर्टी में निवेश करने के लिए दिन अच्छा है। परिवार में छोटे भाई से किसी कार्य को पूरा करने में सहायता प्राप्त होगी। कलात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। पढ़ाई में छात्रों के लिए यह समय जी-जान लगाकर पढ़ने का है। नये प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले मित्रों से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। 

कर्क राशि

अपनी बढ़ी हुई ऊर्जा के साथ आप कोई काम करेगें तो वह कम समय से पूरा हो जाएगा। कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में आपका आत्मविश्वास मददगार साबित होगा। जीवनसाथी के जीवन में बदलाव आने से खुशी का माहौल बनेगा। घर में अगर किसी के विवाह संबंधी समस्या चल रही है तो आज वो सॉल्व हो जाएगी। फर्नीचर का सामान खरीदना चाहते हैं तो दिन शुभ है। बिजनेस में साझेदारी सोच-समझ कर ही करें साथ ही नयी योजनाओं को लागू करने से लाभ होगा। पुरानी जायजाद के क्रय-विक्रय के कार्यों में लाभ होगा। 

राशिफल 5 अक्टूबर 2021

Image Source : INDIA TV

राशिफल 5 अक्टूबर 2021

सिंह राशि

दिन सामान्य रहेगा। राजनिति से जुड़े लोगों का दिन अच्छा है, आपकी बातों से लोग प्रभावित होंगे। आपकी सोच में सकारात्मकता आयेगी। ऑफिस में वर्कलोड कम हेगा, जिससे आपको राहत महसूस होगी। महिलायें अपने लिए शॉपिंग करने का मन बनायेंगी। इस राशि के थिएटर से जुड़े लोगों के लिये दिन बढ़िया है, किसी पुराने काम में कामयाबी मिलने के बाद लोग आपकी तारीफ करेंगे। इस राशि के विवाहित एक दूसरे के साथ बेहतरीन पल बिताएंगे। 

कन्या राशि

दिन आपके लिए लाभप्रद रहने वाला है। आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। आपने जीवनसाथी पर भरोसा बनाये रखें, रिश्तों में और मजबूती आयेगी। आप आज जितना हो सके दूसरों की राय लेकर ही किसी कार्य की शुरूआत करें तो सफलता मिलनी तय है। ऑफिस में आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है। कोई सहकर्मी बॉस से आपकी शिकायत लगा सकता है। आपका कोई भी गलत फैसला आपको परेशानी में डाल सकता है। छात्रों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। 

राशिफल 5 अक्टूबर 2021

Image Source : INDIA TV

राशिफल 5 अक्टूबर 2021

तुला राशि

आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा। आप अपने नजदीकी रिश्तों को सुधारने की कोशिश करेंगे, जिसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। इस राशि के बेरोजगार लोगों को किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब का ऑफर मिलने के योग बन रहे हैं। आपका सकारात्मक विचार आपको सफलता दिलाने में सहायक होगा। संतान के करियर को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे, आप उसके बेहतर भविष्य के लिए नयी योजना बनायेंगे। लवमेट के लिए दिन अच्छा है, कोई स्पेशल गिफ्ट मिल सकता है। 

वृश्चिक राशि

किस्मत आपका साथ देगी। ऑफिस में सारे काम आसानी से पूरे हो जायेंगे। छात्र अपने बेहतर भविष्य के लिए सोच-विचार कर अच्छी योजना बनाऐंगे। ज्यादातर समय परिवारवालों के साथ बीतेगा। इस राशि के बिजनेसवर्ग के लोग किसी बड़े बिजनेसमैन से मिटिंग करेंगे, जिसका फायदा भविष्य में आवश्य मिलेगा। आप अपने जीवनसाथी की इच्छा पूरी करने का भरपूर कोशिश करेंगे, जिससे जीवनसाथी आपसे प्रसन्न होंगे। मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों को सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

राशिफल 5 अक्टूबर 2021

Image Source : INDIA TV

राशिफल 5 अक्टूबर 2021

धनु राशि

मेहनत से किए हुए सारे कार्य पूरे होंगे। बिजनेस के मामले में आज आप किसी से मीटिंग करेंगे, जिसमे आपको सफलता मिलेगी। किसी के साथ पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। आपके बिजनेस पार्टनर किसी जरूरी दस्तावेज पर आपके साइन करवाने घर आयेंगे। किसी भी कार्य में जल्दबाजी करने से बचें। साथ ही बिजनेस में भी जोखिम भरे फैसले ना लें। इस राशि के जो इलेक्ट्रोनिक सामान खरीदना चाहते हैं, वो खरीद सकते हैं। लवमेट्स आपको नई ड्रेस गिफ्ट करेंगे।

मकर राशि

आप रिश्तों के प्रति भवना से परिपूर्ण रहोगे, जीवनसाथी के साथ कुछ अच्छा करने की योजना बनायेंगे। आपकी संतान की इच्छाओं में वृद्धि होगी। इस राशि के आर्किटेक क्षेत्र से जुड़े लोगों को ऑफिस में किसी पुरानी गलती के कारण वो काम दुबारा करना पड़ेगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले से और मजबूत होगा। इस राशि वालों को वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। सर्राफा व्यापारियों के लिए दिन अधिक धन लाभ करने वाला रहेगा। विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। 

राशिफल 5 अक्टूबर 2021

Image Source : INDIA TV

राशिफल 5 अक्टूबर 2021

कुम्भ राशि

दिन आपका खुशनुमा रहेगा। बिजनेस के मामले में आपके नजदीकी दोस्त से समय पर आपको मदद मिल जाएगी। इस राशि के अविवाहितों के लिए अच्छे रिश्ते आयेंगे। इस राशि के नौकरी कर रहे लोगों का ट्रांसफर ऐसी जगह हो सकता है जहां उनको नौकरी करने में थोड़ा आराम रहेगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। स्टूडेंट्स के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है, पहले दी गयी किसी प्रतियोगी परीक्षा का आपको बेहतर परिणाम हासिल होगा। 

मीन राशि

आपका मन लेखन कार्यों में रहेगा, आपकी कविता के लिए किसी समारोह में आपको पुरस्कार भी मिलेगा। अगर आप कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो दिन आपके लिए शानदार है। आप परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे। राजीनीति से जुड़े लोगों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा, लोग आपसे जुड़ने की कोशिश करेंगे। आप पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी काम को पूरा करने में जितनी कोशिश, उतनी ही सफलता प्राप्त होगी। पिता से आपको सलाह मिलेगी जो भविष्य में आपके काम आएगी। 

 

 

 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.