[ad_1]

Vastu Tips:  सभी के घरों में रोजाना (Daily) ऐसी कई सारी चीजें होती हैं, जो हम अनजाने में करते चले आते हैं. जैसे बिस्तर पर खाना खाना, घर के मुख्य द्वार पर कूड़ेदान रखना और ऐसी ही कई और चीजें भी इनमें शामिल हैं. दरअसल हम इस बारे में कभी ये नहीं सोचते हैं कि इन चीजों के बुरे प्रभाव (Impact) भी ज़िंदगी पर हो सकते हैं. जबकि आम ज़िंदगी में होने वाली कई चीजों के प्रभाव आपकी तरक्की को रोक सकते हैं और सफलता (Success) के द्वार बंद कर सकते हैं. आइये जानते हैं कौन से हैं वो काम जिनको करने से आपको बचना चाहिए.

ये भी पढ़ें: वास्तु टिप्स: इन 5 वास्तु दोषों को दूर कर धन की देवी को करें प्रसन्न

बिस्तर पर खाना खाना

बहुत लोग बिस्तर पर बैठकर खाना खाना पसंद करते हैं. तो संसाधन की कमी के चलते कुछ लोगों के लिए बिस्तर पर खाना मजबूरी भी होती है. लेकिन शास्त्रों में बिस्तर पर बैठकर खाना खाना सही नहीं माना जाता है. माना जाता है कि बिस्तर पर बैठकर खाना खाने से घर में अशांति होती है. साथ ही घर के सदस्यों पर  बीमारियों और कर्ज़ होने की दिक्कत भी हो सकती है.

रात को रसोई में झूठे बर्तन छोड़ना

आज कल ज्यादातर घरों में बर्तन धोने का काम बाई करती हैं. इस वजह से रात को खाना खाने के बाद झूठे बर्तनों को सिंक में बिना धोये ही छोड़ दिया जाता है. लेकिन शास्त्रों में इसको सही नहीं माना जाता है. कहते हैं झूठे बर्तनों से एक प्रकार की निगेटिव एनर्जी निकलती है. जिससे आपके जीवन में तनाव हो सकता है और धन की हानि हो सकती है. अगर आप रात में बर्तन नहीं धो सकते हैं तो इनको पानी से ही धोकर रख सकते हैं.

घर के मुख्य द्वार पर कूड़ेदान रखना

बहुत लोग घर के मुख्य द्वार पर कूड़ेदान रखते हैं लेकिन इसको सही नहीं माना जाता है. कहते हैं कि घर के मुख्य द्वार पर कूड़ेदान रखने से पड़ोसियों के साथ आपके सम्बन्ध ख़राब होते हैं और वो आपके दुश्मन बन सकते हैं. इसलिए कूड़ेदान को मुख्य द्वार की जगह किसी अन्य स्थान पर रखना ही बेहतर होता है.

ये भी पढ़ें: वास्तु टिप्स: इन 5 उपायों को करने से घर में होगी धन-धान्य की वृद्धि

सूर्यास्त के बाद किसी को ये चीजें देना

सूर्यास्त के बाद किसी बाहरी व्यक्ति को दूध, दही, प्याज़, नमक और सिंदूर जैसी चीजें देने से भी घर से बरकत कम होने लगती है. इससे धन की हानि होती है और सफलता के सभी द्वार बंद होने लगते हैं. इसलिए शाम के समय किसी को ये चीजें नहीं देनी चाहिए.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.