[ad_1]

Weekly rashifal 25 October to 30 october 2021 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
Weekly rashifal 25 October to 30 october 2021 

इस सप्ताह दशम भाव में शनि और बृहस्पति की युति होने से कई राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। जानिए अनिल ठक्कर से अक्टूबर माह का आखिरी सप्ताह किन राशियों के लिए होगा अच्छा। 

मेष का साप्ताहिक राशिफल


इस सप्ताह आपके द्वारा किया गया अपने इलाज़ में परिवर्तन आपकी सेहत में काफी सकारात्मकता लेकर आएगा। इसके लिए अपने दिनचर्या में भी सही सुधार करें और ज़रूरत पड़ने पर किसी अच्छे डॉक्टर से खानपान का अपना डाइट प्लान लें। 

इस सप्ताह योग दर्शा रहे है कि आपको हर प्रकार के दीर्घावधि निवेश से बचना चाहिए। यदि आपका मन किसी बात को लेकर बैचैन है तो आप अपना कुछ धन अपने ऊपर खर्च करते हुए अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिता सकते हैं। क्योंकि इससे आप अपने जीवन के कई धन से जुड़े महत्वपूर्ण फ़ैसलों को लेने में काफी हद तक सफल रहेंगे। 

इस सप्ताह आपकी राशि के अनुसार सप्तम भाव में सूर्य और मंगल की युति होने से आप अपने निजी जीवन में लिए गए किसी बड़े निर्णय में आपको अपने परिवार का समर्थ प्राप्त नहीं होगा। जिससे आप खुद को बेहद अकेला महसूस भी करेंगे , साथ ही आपके मन में उनसे दूर जाने तक का विचार आ सकता है। 

Dhanteras 2021: धनतेरस के दिन बिल्कुल भी न खरीदें ये चीजें, हो सकता है अशुभ

इस सप्ताह दशम भाव में शनि और बृहस्पति की युति होने से और मंगल ग्रह की कर्म क्षेत्रफल (दशम भाव) पूर्ण दृष्टि होने से कि आप में धैर्य की कमी होगी, जिससे आप कार्यस्थल पर दुसरो को बातों को काटते हुए अपने विचार रखेंगे। इससे आप न चाहते हुए भी कई लोगों को अपने ख़िलाफ़ कर सकते हैं। साथ ही आपके वरिष्ठ अधिकारी भी आपके इस रवैये से कुछ नाख़ुश दिखाई देंगे। इस सप्ताह छात्रों को दूसरों की आलोचना से प्रभावित होकर अपनी क्षमताओं को कम आंकने की जरुरत नहीं होगी। क्योंकि ये बात आप भी अच्छी तरह समझते हैं कि बेवजह मन में शक पैदा करने से बेहतर है कि आप किसी प्रोफेशनल कोर्स में दाख़िला लें और अपना अच्छा प्रदर्शन देते हुए, सभी का मुँह बंद कर दें। इसलिए दूसरों की बेकार की बातों से खुद को परेशान न करें और केवल शिक्षा के प्रति ही केंद्रित होते हुए सही निर्णय लें। उपाय- हनुमान चालीसा का निरंतर पाठ करें और माथे पर हनुमान सिंदूर का टीका अवश्य लगाएं।

वृष का साप्ताहिक राशिफल 

स्वास्थ्य की दृष्टि से, ये सप्ताह आपकी सेहत के लिए सामान्य से थोड़ा बेहतर ही रहने वाला है। खासतौर से हफ्ते की शुरुआत अच्छी रहेगी, क्योंकि इस समय आप मानसिक और शारीरिक दोनों ही रुपों में खुद को काफी स्वस्थ पाएंगे। हालांकि इस दौरान मस्ती और पार्टी के दौरान, आपको शराब का सेवन करने से बचना चाहिए नहीं तो स्वास्थ्य खराब हो सकता है। 

इस सप्ताह आपको कई माध्यमों से लगातार धन लाभ होता रहेगा। ऐसे में इस सप्ताह की शुरुआत में ही आपको अपने आर्थिक जीवन में एक अच्छा प्लान व योजना बनाकर चलने की सलाह दी जाती है। क्योंकि ऐसा करके ही आप काफी हद तक अपने धन को खर्च करने से बचाने के साथ ही उसे संचय करने में भी सफल रहेंगे। अपने दोस्तों के साथ ज़रूरत से ज्यादा मेल-जोल बढ़ाने के चक्कर में इस सप्ताह आपकी राशि में राहु ग्रह उपस्थित होने से थोड़ी बहुत परेशानी है तो जरूर देखेगी परन्तु आपकी राशि में शुक्र ग्रह की पूर्ण दृष्टिपात होने से आपका कोई जरूरी पारिवारिक कार्य भी छूट सकता है। जिसके कारण आपको घर के सदस्यों से डांट भी सुननी पड़ सकती है।

Dhanteras 2021 : धनतेरस पर ये चीजें खरीदना होता है शुभ, धन-समृद्धि के साथ बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

इस सप्ताह करियर में आपको हर स्थिति में भाग्य का साथ मिल सकेगा। जो इस बात को दर्शाता है कि इस समय आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से उचित प्रशंसा और सहयोग भी प्राप्त होगा।

वहीं इस सप्ताह दशम भाव का स्वामी ग्रह शनि ग्रह अपने से द्वादश होने के आप में से कुछ लोग इन दौरान अपनी मनचाही पदोन्नति भी प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप घर से दूर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं तो इस सप्ताह आपको अपने परिवार से जुड़ा कोई ऐसा समाचार मिल सकता है। जिससे आप अपना मन पढ़ाई की ओर लगाने में खुद को पूरे तरह असमर्थ महसूस करेंगे। उपाय- सफेद वस्त्र दान करें। इष्ट देवी की पूजा करें।

Weekly rashifal 25 October to 30 october 2021

Image Source : INDIA TV

Weekly rashifal 25 October to 30 october 2021 

मिथुन का साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह ज़्यादा शराब पीकर तेज़ गाड़ी चलाना, आपको भारी पड़ सकता है। क्योंकि योग बन रहे हैं कि इस लापरवाही के कारण कई जातकों को धन हानि होने के साथ ही सेहत से जुड़ी परेशानी भी हो सकती है। आपके आर्थिक फ़ैसलों में सुधार इस सप्ताह चतुर्थ भाव में अपनी स्वराशि का बुध ग्रह के उपस्थित होने से आपके जीवन में सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है और इससे आपको पूर्व के हर नुकसान से उभरने में भी मदद मिलेगी। जिससे एक बार फिर से चीज़ें पुनः पटरी पर आती प्रतीत होंगी।

इस सप्ताह पारिवारिक सदस्यों को अपने नियंत्रण में रखते हुए उनपर अपने नियम थोपने और उनकी न सुनने की आपकी प्रवृत्ति आपके ही विरुद्ध जा सकती है। क्योंकि इस कारण आपका घर के लोगों के साथ वाद-विवाद संभव है। जिसके चलते आपको न चाहते हुए भी उनकी आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है।

इस सप्ताह आपकी राशि में चंद्र ग्रह के उपस्थित होने से और राशि के अनुसार पंचम भाव में मंगल सूर्य के उपस्थित होना से आप पूर्व की तुलना में, अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊंचा तय कर सकते हैं। ऐसे में उसे पूरा करने में भी आपको अच्छी-खासी मेहनत करनी होगी और आशंका है कि यदि किसी कारणवश उसका परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए तो आप खुद से निराश भी हो सकते हैं। 

इस सप्ताह कई छात्रों को अनावश्यक की यात्रा करनी पड़ेगी। जिसके कारण उन्हें पढ़ाई करने का उचित समय नहीं मिल सकेगा। ऐसे में जितना संभव हो बेकार की यात्रा करने से इस सप्ताह बचें, अन्यथा परेशानी हो सकती है। उपाय- कुंवारी कन्याओं को हरी चूड़ी दान करें व मां दुर्गा को रक्त पुष्प अर्पित करें।

कर्क का साप्ताहिक राशिफल

अगर आप चाहते हैं कि आपका शरीर तंदुरुस्त रहे तो इस सप्ताह आपको नियमित रूप से फलों का सेवन करना चाहिये। इसके साथ ही सुबह के समय पार्क में घूमना भी आपके स्वास्थ्य को इस दौरान दुरुस्त रखने में आपकी मदद कर सकता है। ऐसे में ओर ध्यान देते हुए अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लें। इस सप्ताह आपको कई प्रकार की आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि आशंका है कि आप न चाहते हुए भी ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें। जिससे आपको भविष्य में कई प्रकार की आर्थिक तंगी से दो-चार होना पड़ेगा। 

इस सप्ताह कुटुंब में प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में अच्छा इज़ाफा होने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही कोई ईमेल या सन्देश परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगा। जिसके कारण आप अपने पूरे परिवार के साथ मिलकर हंसते नज़र आएंगे। 

इस सप्ताह आपकी राशि के अनुसार दशम भाव का स्वामी मंगल ग्रह चतुर्थ भाव में सूर्य के साथ उपस्थित होने से करियर के लिहाज़ से आपके लिए शुभ साबित होगा। क्योंकि इस राशि के कई जातकों को किसी विदेश यात्रा पर जाने के कई शुभ मौके मिलेंगे। जिससे आप कुछ नया सीखते हुए अपने विकास के लिए कई उचित स्रोत स्थापित कर सकेंगे। इस सप्ताह मुमकिन है कि आप जिस परीक्षा के लिए पूर्व से दोगुनी मेहनत कर रहे थे। उसमे आपको इच्छानुसार परिणाम न मिल सकें। इससे आपके घर में आपकी प्रतिष्ठा को भी हानि पहुंचने के योग बन सकते हैं। उपाय- गाय की सेवा करें और हरा चारा खिलाये।

Weekly rashifal 25 October to 30 october 2021

Image Source : INDIA TV

Weekly rashifal 25 October to 30 october 2021 

तुला का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी सेहत आपके ही हाथों में होगी। इसलिए अपनी मानसिक स्थिति को दुरुस्त करने के लिए इस दौरान ध्यान और योग का नियमित रूप से अभ्यास करें और बासी भोजन से परहेज करें। इस समय आपके लिए शारीरिक गतिविधियों में भाग लेना भी काफी बेहतर रहने वाला है। दूसरों पर विश्वास करने तो ठीक है।  लेकिन आंख मूंदकर किया जाने वाला विश्वास कई बार मनुष्य के लिए हानिकारण सिद्ध हो सकता है। ऐसा ही कुछ इस सप्ताह भी आपके साथ आर्थिक मामलों को लेकर होने के योग बन रहे हैं। इसलिए आंख मूंदकर किसी भी बात या व्यक्ति विशेष पर भरोसा करने से बचें। यदि आप किसी से सच्चा प्रेम करते हैं और उनसे शादी के बंधन में बंधने के लिए अपने प्रेमी को अपने घरवालों से मिलाने का सोच रहे हैं तो इस सप्ताह ऐसा करना आपके लिए थोड़ा प्रतिकूल सिद्ध हो सकता है। क्योंकि आपके दशम भाव के स्वामी चंद्रमा आपके भाग्य स्थान में मिथुन राशि में योग बन रहे हैं जिसके चलते हैं घर के किसी अन्य मसले का गुस्सा वो आपके निर्णय पर निकलते हुए आपको अपना समर्थन देने से मना कर दें। 

कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्रा के लिहाज़ से भी ये सप्ताह आपके रोग भाव के स्वामी गुरु श्रवण नक्षत्र के शनि के साथ चौथे भाव में मकर राशि में स्थित होने से आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आने वाला साबित होगा। क्योंकि इन यात्राओं से आपको नए अवसर प्रदान होंगे। इसके अलावा वो जातक जो आयात और निर्यात के क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं। उनके लिए भी किसी यात्रा से धन प्राप्ति होने की संभावना बन रही है। इस सप्ताह भाई-बहनों से मिलने वाली सहायता आपके आत्मविश्वास को बढ़ा सकती है। हालांकि इसके लिए आपको सलाह दी जाती है कि अपने अहम को दूर करते हुए अपनी शिक्षा के प्रति बेहतर प्रदर्शन देने के लिए उनकी मदद लें। उपाय- नित्य प्रतिदिन मां के नौ रूपों का ध्यान करें।

कन्या का साप्ताहिक राशिफल 

पिछले सप्ताह में आपको बेहतर स्वस्थ्य के लिए जितनी मेहनत करनी पड़ रही थी। इस सप्ताह आपको उससे कम प्रयासों के बाद ही सेहतमंद जीवन की प्राप्ति हो सकेगी। क्योंकि इस दौरान सेहत की दृष्टि से आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा।

 ये सप्ताह आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि लेकर आ सकता है, जिसे पूरा करने के लिए आप तत्पर भी नज़र आएंगे। हालांकि इस दौरान आपके आय भाव के स्वामी चंद्रमा आपके करियर भाव (दशम भाव) में मिथुन राशि में 18 डिग्री के साथ स्थित है आपको अपना ज़रूरत से ज्यादा संचय किया हुआ धन खर्च करना होगा, जिसके कारण बीच-बीच में कुछ आर्थिक त्नागि भी हो सकती है। इस सप्ताह आपके दोस्त कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका मन ख़ुशनुमा कर देंगे। ये योजना कही बाहर जाने की हो सकती है, जहां आपको अपने दोस्तों के साथ पुनः मौज-मस्ती करने का अवसर मिल सकेगा। यह समय काफी अच्छा साबित होगा क्योंकि इस दौरान आप कुछ नए उत्पादों को शुरू कर सकते हैं। 

इस सप्ताह आप कुछ नये जोखिम लेने से भी आप नहीं कतराएंगे, जिससे आपको इन दौरान लाभ अवश्य मिलेगा। इस सप्ताह सभी छात्रों को अपने आलस को त्यागने की सख्त हिदायत दी जाती है। क्योंकि इस दौरान आपका ये आलसी रवैया आपको कई लोगों से पीछे कर देगा। जिससे आपको आने वाले समय में परेशानियों से दो-चार होना भी पड़ सकता है। शिक्षा कारक गुरु ग्रह पंचम भाव में शनि ग्रह के साथ 28 डिग्री में मकर राशि में स्थित होने से आप अपना आलस त्यागकर कुछ नया सीखने की कोशिश करें। उपाय- माथे पर गले पर और नाभि पर केसरिया या हल्दी का तिलक लगाएं।

Weekly rashifal 25 October to 30 october 2021

Image Source : INDIA TV

Weekly rashifal 25 October to 30 october 2021 

सिंह का साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह अपने जीवनसाथी की सेहत का ठीक तरह से ध्यान रखते हुए उनकी देखभाल करें। क्योंकि संभव है कि उनका अचानक से बीमार पड़ना, पारिवारिक शांति को प्रभावित करने के साथ ही आपको अच्छे खान-पान से भी वंचित कर सकता है। घर-परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम या फंक्शन का आयोजन संभव है, जिसपर आपको भी अपना बहुत धन खर्च करना पड़ेगा। इस कारण आपकी आर्थिक स्थिति खराब होने के योग बनेंगे, साथ ही आपके मानसिक तनाव में भी वृद्धि होगी। 

आपके द्वितीय भाव में हस्त नक्षत्र के बुध ग्रह कन्या राशि में स्थित होने से अपने निजी जीवन में लिए गए किसी बड़े निर्णय में, आपको अपने परिवार का समर्थ प्राप्त नहीं होगा। जिससे आप खुद को बेहद अकेला महसूस भी करेंगे, साथ ही आपके मन में उनसे दूर जाने तक का विचार आ सकता है। इस राशि के वो जातक जो सरकारी नौकरी से जुड़े हैं उन्हें इस सप्ताह पदोन्नति या वेतन वृद्धि के साथ-साथ मन-चाहा स्थानान्तरण प्राप्त होने की भी संभावना है। ऐसे में अपने आपको केवल और केवल अपने लक्ष्यों की ओर ही प्रेरित करते रहें।

इस सप्ताह कृतिका नक्षत्र का राहु 7 डिग्री के साथ वृषभ राशि में स्थित होने से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे विद्यार्थियों को अचानक से सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही है। इसलिए अपने लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहे और मन लगाकर मेहनत करें, तथा उन लोगों से दूर रहे जो आपका ज्यादातर समय व्यर्थ की चीज़ों में बर्बाद करते हैं। उपाय- नित्य प्रतिदिन 108 बार मां गायत्री मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी अत्यधिक मसालेदार और तले-भुने भोजन करने की आदत आपको स्वास्थ्य कष्ट दे सकती है। जिसके कारण आपको तुरंत डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है। इस सप्ताह योग बन रहे हैं तो आपका कोई करीबी आप से उधार मांग सकता है। इसलिए अभी ऐसे हर व्यक्ति को नज़रअंदाज़ करना ही आपके लिए बेहतर रहेगा। अन्यथा संभव है कि आपका वो पैसा आपको वापस न मिलें, जिससे आपको बाद में पछताना पड़ेगा। 

वो जातक या छात्र जो घर से दूर रहते हैं। उन्हें इस सप्ताह आपके पंचम भाव के स्वामी शनि अपने से द्वादश होकर चौथे भाव में गुरु के साथ मकर राशि में स्थित होन्र से अकेलेपन का एहसास बहुत परेशान करेगा। इस दौरान आप खुद को बेहद अकेला पाएंगे, जिससे आप एक अजीब-सी जकड़न भी महसूस कर सकते हैं। 

ऐसे में इस सप्ताह अपने अकेलापन को ख़ुद पर क़ाबू न करने दें और समय मिलने पर कही बाहर जाकर, कुछ दोस्तों के साथ समय बिताएं। इस राशि के जो जातक साझेदारी में व्यवसाय करते हैं, उन्हें इस दौरान हर प्रकार के पूर्व के नुकसान से उभरने में मदद मिलेगी। क्योंकि ये समय आपके करियर के लिए काफी बेहतर सिद्ध होगा, जिससे आप अपने व्यापार में विस्तार के लिए कई बड़ी हस्तियों से मिलकर, उचित योजना बनाते दिखाई देंगे। 

इस सप्ताह हॉस्टल या बोर्डिंग स्कूल में रह रहे छात्रों को थोड़ा विशेष ध्यान रखते हुए, अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। क्योंकि तभी आपको शुभ फल मिल पाएगा। वहीं विदेश जाकर पढ़ाई करने की सोच रहे विद्यार्थियों की बात करें तो उन्हें भी मध्य भाग के बाद करीबी रिश्तेदार से किसी विदेशी कॉलेज या स्कूल में दाखिल होने का शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। उपाय- जरूरतमंद बच्चों की मदद करें।

Weekly rashifal 25 October to 30 october 2021

Image Source : INDIA TV

Weekly rashifal 25 October to 30 october 2021 

धनु का साप्ताहिक राशिफल 

जिन्हें शराब और धूम्रपान की बुरी आदत हैं वो जातक किसी बड़े की सलाह के बाद अपनी इस बुरी आदतों को त्यागने का प्रयास करेंगे। इसके लिए अपनी संगति में भी सही परिवर्तन लेकर आएं और केवल उन्ही लोगों के साथ उठे-बैठे, जो इस बुरी आदत को छोड़ने में आपकी मदद करना चाहते हैं। 

इस सप्ताह आप खुद को मानसिक रूप से तनाव मुक्त पाएंगे। जिसके परिणामस्वरूप, आपकी रचनात्मक क्षमता में वृद्धि होगी और आप इससे अच्छा मुनाफ़ा अर्जित करने के लिए कोई बेहतरीन नए विचार सोचने में सफल भी रहेंगे। फिर इससे आपको सबसे अधिक आर्थिक तौर बड़ा फ़ायदा मिल सकेगा।

 इस सप्ताह ज़रूरत पड़ने पर जब-जब आप खुद को अकेला महसूस करेंगे तो उस समय आपके माता-पिता आपको अपना आशीर्वाद देते हुए आपका मनोबल बढ़ाने का कार्य करेंगे। इससे आपका पारिवारिक जीवन सुचारु ढंग से चलता रहेगा। आपके द्वितीय भाव में श्रवण नक्षत्र के शनि और धनिष्ठा नक्षत्र की गुरु की युति मकर राशि में बनती है इसके अलावा मंगल की दृष्टि भी आपके पारिवारिक भाव पर पड़ती इस लिये इस राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह करियर में काफी शुभ परिणाम लेकर आने वाला साबित होगा। क्योंकि इस दौरान आपको सभी मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी। साथ ही ये समय आपके करियर और पेशेवर जीवन में, अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त करने के लिए अत्यधिक दिशात्मक शक्ति और क्षमता प्रदान करने में सफल रहेंगे। 

इस सप्ताह कई ग्रहों की कृपा से उच्च शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को काफी अच्छे फल प्राप्त होंगे। इस दौरान आपको किसी अच्छी जगह दाखिले का शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है। ऐसे में खासतौर से वो छात्र जो विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे हैं। उनका यह सपना इस समय पूरा होने के प्रबल योग बनेंगे। उपाय- पानी में कच्चा दूध डालकर स्नान करें और माथे पर दही का तिलक करें

मकर का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य राशिफल को देखें तो आपका स्वास्थ्य बेहतरीन रहेगा। जिसके चलते आप जीवन के और क्षेत्रों में भी जबरदस्त प्रदर्शन कर पाएंगे। साथ ही इस दौरान आपके साहस और आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को भी मिलेगी, जिसके परिणामस्वरूप आप अपने जीवन से जुड़े हर उन निर्णयों को सरलता के साथ ले सकेंगे, जिन्हे लेने में आपको पूर्व में ख़ासा परेशानी हो रही थी। 

इस सप्ताह की शुरुआत भले ही आपके लिए आर्थिक मुद्दों को लेकर अच्छी हो। लेकिन सप्ताह के अंत में किसी वजह से आपका धन खर्च हो सकता है। जिससे आप परेशान होंगे। ऐसे में शुरुआत से लेकर अंत तक सही रणनीति के अनुसार ही अपना धन ख़र्च करें। आपके रोग भाव में यानी छठे भाव में चंद्रमा 22 डिग्री के साथ मिथुन राशि में स्थित होने से ये समय आपकी माता जी के स्वास्थ्य के लिए अनुकूल रह सकता है। क्योंकि इस दौरान आप उनके स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखते हुए, समय मिलने पर उनके साथ योगाभ्यास करते दिखाई देंगे। साथ ही आपको समय-समय पर, भाई-बहनों का भी सहयोग मिलता रहेगा। 

इस सप्ताह की करियर भविष्यवाणी यह संकेत देती है कि इस राशि के व्यापार के क्षेत्र से जुड़े जातकों को, कई ग्रहों-नक्षत्रों की स्थिति से अनुकूल परिणाम मिल सकेंगे। ऐसे में इस अवधि के दौरान उन्हें, विविध क्षेत्रों से अच्छी कमाई होने की भी संभावना है।द्वितीय भाव के स्वामी शनि अपने से द्वादश होकर धनिष्ठा नक्षत्र के गुरु के साथ आपके लग्न भाव में अपनी मकर राशि में स्थित होने से कई छात्रों के पास इस सप्ताह बहुत-सा खाली समय होगा, जो उसका सदुपयोग कर अपने ज्ञान में वृद्धि कर सकते हैं। ऐसे में उस खाली समय को सो कर या दोस्तों के साथ मौज़-मस्ती करते हुए बर्बाद न करें बल्कि किसी पुस्तक को पढ़ें या आप किसी कोर्स में दाख़िला लेकर भी अपने समय का उचित उपयोग कर सकते हैं। उपाय- गणेश जी की आराधना करें और लड्डू का भोग लगाएं।

Weekly rashifal 25 October to 30 october 2021

Image Source : INDIA TV

Weekly rashifal 25 October to 30 october 2021 

कुंभ का साप्ताहिक राशिफल 

खुद को फिट रखने के लिए, इस सप्ताह आपको ज्यादा मशक्कत नहीं करनी होगी। क्योंकि इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा। जिसके कारण आप अपनी सेहत को बेहतर रखने के लिए, कम प्रयास भी करेंगे तब भी आप खुद को सेहतमंद रखने में सफल हो सकेंगे। आपके द्वितीय भाव के स्वामी गुरु श्रवण नक्षत्र मे स्थित शनि के साथ 12वे भाव में मकर राशि में स्थित होने से इस सप्ताह की शुरुआत से लेकर, उसके अंत तक आपको अपने उन सभी दोस्तों और करीबियों से बचकर रहने की जरुरत है, जो आप से बार-बार उधार मांगते हैं और फिर उसे लौटाते वक़्त आना-कानी करते हैं। क्योंकि इस समय आपके लिए उधारी पर धन देना, हानिकारक सिद्ध होगा।

आपको इस बात को समझने की आवश्यकता होगी कि, काम टालने से कभी किसी का भला नहीं होता। फिर चाहे वो परिवार के कुछ कम ज़रूरी कार्य हो क्यों न हो। क्योंकि इस सप्ताह पूर्व के बहुत-से पारिवारिक काम इकट्ठा हो जाएंगे, जिसे पूरा करना बाद में आपको बेहद परेशान कर सकता है। इसके अलावा आपकी राशि में अधिकतम ग्रहों की उपस्थिति यह भी दर्शाती है कि  आप अपने कार्यस्थल पर मेहनती, पहले से अधिक उत्पादक और कुशल होकर उभरेंगे और आपका यही कूटनीतिक और चतुराई भरा व्यवहार आपको कठिन परिस्थितियों से आसानी से निपटने में मदद करेगा, साथ ही वरिष्ठ प्रबंधन द्वारा आपको प्रशंसा भी दिलाएगा। यदि आप पॉलिटिक्स या सोशल सर्विस की पढ़ाई कर रहे हैं तो आपके लिए ये समय सबसे अधिक अच्छा रहेगा। वहीं इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के छात्रों को भी इस दौरान, भरपूर सफलता मिलने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं। उपाय- मां कात्यायनी की पूजा करें व मां कात्यानी को रक्त पुष्प अर्पित करें।

मीन का साप्ताहिक राशिफल 

आपके घर-परिवार में पति/पत्नी की खराब सेहत आपके तनाव और फ़िक्र का मुख्य कारण बनेगी। इस वजह से आपका मन किसी भी कार्य में कम लगेगा और आप कार्यस्थल से जल्दी छुट्टी लेकर घर जाने के लिए व्याकुल दिखाई दे सकते हैं। 

इस सप्ताह आपकी एकादश भाव में धनिष्ठा नक्षत्र के गुरु और श्रवण नक्षत्र के शनि के साथ मकर राशि में स्थित होने से आर्थिक जीवन में आपके ख़र्चों में कुछ इज़ाफा देखा जाएगा। परंतु अच्छी बात इस दौरान ये रहने वाली है कि ये समय आपकी आमदनी में अच्छी-खासी बढ़ोत्तरी लेकर आएगा। जिससे आपको अपने आर्थिक जीवन में, सही संतुलन बैठने में मदद मिलेगी। घर-परिवार में यदि बड़े-बुज़ुर्ग हैं तो, इस सप्ताह उनकी बेजा मांगे और उनका ज़रूरत से ज्यादा आप से अपेक्षा रखना आपको परेशान कर सकता है। जिसके कारण आपका निजी जीवन तो तनावपूर्ण रहेगा ही, साथ ही इसका नकारात्मक असर आपके कार्यक्षेत्र को भी बाधित कर सकता है। 

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र पर काम की अधिकता के बावजूद भी,आप के अंदर गजब की ऊर्जा देखी जा सकती है। हालांकि बावजूद इसके आप इस दौरान अपने सभी कामों को तय वक्त से पहले पूरा करने में असमर्थ हो सकते है। इस समय उन छात्रों को अपनी मेहनत पर ध्यान देने की अधिक आवश्यकता होगी, जो जीवन में अपने लक्ष्यों को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है। क्योंकि आपको इस दौरान सबसे ज्यादा संघर्ष, खुद पर अपने अहंकार को हावी न होने का करना होगा। इसके अतिरिक्त आप अपनी कक्षा में बेहतर करते हुए। अपने अभिभावकों और शिक्षकों से सराहना प्राप्त कर सकेंगे। उपाय- हरे रंग का रुमाल अपने साथ रखें।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.