[ad_1]

Beauty Tips For Oily Skin: आज के समय में इंटरनेट पर सबसे ज्यादा खोजे जाने वाला विषय है ऑयली स्किन की देखभाल कैसे की जाए. ऑयली स्किन का होना कई सारे कारणों पर निर्भर करता है, जैसे कि आपकी डाइट, आपका लाइफस्टाइल, जहां रहते हैं वहां का मौसम, दवा और ब्यूटी प्रॉडक्ट हो सकते हैं. हालांकि इस समस्या के समाधान के बारे में जानना बेहद जरूरी है. इन सबका अनुभव तब होता है जब आपकी स्किन बहुत अधिक मात्रा में सीबम बनाती है. सीबम एक तैलीय पदार्थ है जो हमारी त्वचा को हेल्दी और हाइड्रेट रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. हालांकि, बहुत अधिक सीबम से ऑयली स्किन पर बंद रोमछिद्र और मुंहासे हो सकते हैं. ऐसे में आप ऑयली स्किन वाले इस तरह के ब्यूटी अपना सकते हैं.

सीरम का इस्तेमाल
लाइफस्टाइल और डाइट में बदलाव के अलावा अपने डेली स्किन केयर रूटीन में सीरम को शामिल करना ऑयली स्किन के लिए एक सरल और प्रभावी इलाज हो सकता है.

इसे भी पढ़ें : बड़े काम के हैं ये होममेड डार्क सर्कल्स आई पैक, जानें इसे बनाने का तरीका और फायदे

लाइट वेट फॉर्मुला
सीरम पानी या इमल्शन पर आधारित फॉर्मूलेशन होते हैं, जो जेल या पानी की तरह नॉन स्टिकी और स्किन को मॉइश्चराइज कर तरो ताज़ा बनाए रखता है और जल्दी अवशोषित कर लेता है.

स्किन को एनर्जी देने वाले प्रोडक्ट्स
हाइलूरोनिक एसिड, सैलिसिलिक एसिड और विटामिन सी युक्त हाई परफॉर्मिंग सीरम के इस्तेमाल की सलाह दी जाती है. हयालूरोनिक एसिड डल और डिहाइड्रेट स्किन को फिट रखता है. सैलिसिलिक एसिड तेल में घुलनशील है और रोम छिद्रों से एक्स्ट्रा सीबम को साफ करने और ऑयल को कम करने में मदद करता है जबकि विटामिन सी एक एंटीऑक्सिडेंट के रूप में काम करता है, जिससे त्वचा में निखार आता है.

हाईड्रेशन
आपको जानकर आश्चर्य होगा कि ऑयली स्किन को हाइड्रेशन की जरूरत क्यों होती है. एक सीरम छोटे अणुओं से बना होता है जो एक औसत क्रीम या मॉइश्चराइजर की तुलना में स्किन में गहराई से रिसता है और त्वचा को नरिश करता है.

ऑल-राउंडर सीरम
सीरम एक ऐसा ब्यूटी प्रॉडक्ट है जो क्रीम या मॉइश्चराइजर जैसे स्किनकेयर प्रोडक्ट की जरूरत को खत्म कर सकता है.

इसे भी पढ़ें : मेकअप के बाद भी मनचाहा लुक नहीं मिलता तो जानें इसकी वजह, दोबारा कभी न करें ये गलतियां

इस्तेमाल में आसान
सीरम एक स्किन केयर उत्पाद है जिसे आप अपने चेहरे को साफ करने के बाद लगाते हैं. इस ब्यूटी टॉनिक की कुछ बूंदें आपकी त्वचा को जरूरी पोषण देता है और आपको पूरे दिन के लिए तैयार करता है. अपने चेहरे और गर्दन पर सीरम को धीरे से लगाएं और अपनी उंगलियों का इस्तेमाल कर हल्के से टैप कर, थपथपा कर लगाएं. जब आप ऑयली स्किन की समस्या से जूझ रहे हों, तो बस अपने मोस्ट इफेक्टिव ब्यूटी प्रॉडक्ट सीरम की तरफ रुख करें और अपनी त्वचा में बदलाव देखें.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.