[ad_1]

नई दिल्ली. संगीत की धुन पर लहराते कदमों की ताल और गृहणियों (housewives) का जज्बा हर किसी को चौंका रहा था. क्योंकि कल तक परिवार और समाज के दायित्वों को बुलंदी पर ले जाने वाली महिलाएं अब रैम्प पर अपना जलवा बिखेर रही थी. उनका जज़्बा और जुनून आज फिर साबित कर रहा था कि लग्न और परिश्रम के दम पर किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है. मौका था सौंदर्य प्रतियोगिता (Beauty contest) ‘डैजल मिस एण्ड मिसेज इंडिया इंटरनेशनल 2021’ का.

परीसा कम्यूनिकेशन की ओर से क्राउन प्लाजा होटल में आयोजित इस सौंदर्य प्रतियोगिता (Beauty contest) में विभिन्न राज्यों की 20 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. समारोह के मुख्‍य अतिथि के रूप में दिल्ली के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी के गुप्ता और वर‍िष्‍ठ पत्रकार उपेंद्र राय प्रमुख रूप से उपस्‍थि‍त रहे.

प्रतियोगिता में उड़ीसा की प्रज्ञान प्रमिता डेजल मिस इण्डिया इंटरनेशनल चुनी गई. पंजाब की सुजाता राजपूत फर्स्ट रनर-अप बनी तो आंध्रा प्रदेश की हेमा प्रिया रेड्डी सेकेंड रनर-अप चुनी गई. मिसेज श्रेणी में महाराष्ट्र की यामिनी कांग डैजल मिसेज इंडिया इंटरनेशनल बनी तो छत्तीसगढ़ की सुलोचना हिरवानी फर्स्ट रनर-अप चुनी गई.

ये भी पढ़ें: बच्चे को मां का दूध पिलाने से कम होता डिलिवरी के बाद होने वाला डिप्रेशन: रिसर्च

एलीट श्रेणी में कोलकाता की श्रीपर्णा रॉय विनर बनी तो पश्चिम बंगाल की मोनालिसा फर्स्ट रनर-अप और कर्नाटक की राजश्री मोर्चे सेकंड रनर-अप चुनी गई. कर्वी श्रेणी में आंध्रा प्रदेश की डॉ श्वेता रामा कृष्णा तो प्लेटिनियम श्रेणी में महाराष्ट्र की डॉ पुनीत कौर कोहली विनर चुनी गई.

इनके अलावा विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाने वाली छह प्रतियोगियों ने भी विभिन्न टाइटल जीते. इनमें महाराष्ट्र की प्रियतमा बालासाहेब ने मिसेज पैसिफिक इंडिया यूनिवर्स का, विद्या कांबले ने मिसेज वेस्ट इंडिया यूनिवर्स, रुपाली शिंदे ने मिसेज एलिगेंस इंडिया यूनिवर्स, वर्षा नितिन ने मिसेज ग्लोबल इंडिया यूनिवर्स, मध्य प्रदेश की रचना शेवानी ने मिसेज एशिया इंडिया यूनिवर्स और उत्तर प्रदेश की अंजुलता सोनी ने मिसेज ग्लैमरस इंडिया यूनिवर्स का ताज जीता.

ये भी पढ़ें: Breast Cancer Awareness Month: ब्रेस्‍ट कैंसर सर्जरी में स्‍तन खोने का डर अब नहीं, जानें रीकंस्‍ट्रक्‍शन में कितना आता है खर्च

ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस को समर्पित इस सौंदर्य प्रतियोगिता (Beauty contest) में शामिल प्रतिभागियों को धर्मशिला अस्‍पताल की वरिष्ठ चिकित्सक डॉ कनिका शर्मा सूद ने इससे बचाव के गुर बताए. चार माह की चयन प्रक्रिया के बाद चुनी गई प्रतियोगियों को बॉलीवुड की सेलिब्रिटी प्रशिक्षक शाइनी सोनी, सेलिब्रिटी डाइट एवं न्यूट्रिशन एक्सपर्ट डॉ वरुण कात्याल, लाइफ कोच संजीव पांडे ने प्रशिक्षित किया. आयोजककर्ता परीसा कम्यूनिकेशन निदेशक तबस्सुम हक ने बताया कि इस सौंदर्य प्रतियोगिता की विजेता को श्रीलंका (Sri Lanka) में होने वाली डैजल मिस व मिसेज एशिया तथा साउथ कोरिया के सियोल (Seoul) में आयोजित मिसेज यूनिवर्स भेजा जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.