[ad_1]

Skin care Tips For Neck: दिवाली (Diwali) पर अगर आप कुछ खास पहनने की सोच रही हैं और अपने फेवरेट डीपनेक (Deep neck) ड्रेस आपके टॉप सेलेक्‍शन में शामिल है तो बता दें कि इस ड्रेस में खूबसूरत दिखने के लिए आपको अपने गर्दन की स्किन को भी सॉफ्ट और ग्‍लोइंग बनाने की जरूरत होगी. जी हां, अक्‍सर हम चेहरे को खूबसूरती के लिए कई चीजें तो करते हैं लेकिन गर्दन को नेगलेक्‍ट कर देते हैं. जबकी यह जानना जरूरी है कि गर्दन की खूबसूरती आपके पूरे गेटअप को निखार सकती है. ऐसा में स्किन केयर रुटीन में अभी से ही आपको अपने गर्दन पर ध्‍यान देना बहुत जरूरी है. गर्दन पर टैनिंग, पिगमेंटेशन या झुर्रियों को कम करने के लिए हम आपके लिए यहां ब्‍यूटी टिप्‍स (Beauty Tips) लेकर लाएं हैं जिसकी मदद से आपकी गर्दन डीप नेक ड्रेस में बेहद ब्‍यूटीफुल नजर आएगी.

1. कॉफी पैक का करें प्रयोग

दरअसल, कॉफी में कैफीन होता है जो आपकी त्वचा को मुलायम और टाइट बनाता है. ग्राउंड कॉफी आपकी त्वचा को धीरे से एक्सफोलिएट करती है और इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट एजिंग की प्रक्रिया में रोकती है. इसे बनाने के लिए आप 1/4 कप पिसी हुई कॉफी में दो बड़े चम्मच नारियल का तेल, आधा चम्मच दालचीनी और 1/4 कप ब्राउन शुगर मिलाएं. अब अपने चेहरे और गर्दन पर करीब 5 मिनट तक इससे स्क्रब करें. 10 मिनट बाद गुनगुने पानी से इसे धो लें.

इसे भी पढ़ें : Diwali Skin Care : दिवाली से पहले स्किन केयर में ना करें ये गलतियां, हो सकते हैं ब्लैकहेड्स

2. तेल मालिश से करें स्किन टोन

तेल मालिश आपकी त्वचा को टाइट करने के साथ साथ टोन भी करती है. आप कटोरी में जैतून के तेल गर्म करें और इससे 10 मिनट तक उंगलियों की मदद से मालिश करें. इसके बाद नहा लें. इसमें विटामिन E और A होता है जो एंटी-एजिंग का काम करता है. आप इसके लिए नारियल तेल, बादाम का तेल या जोजोबा ऑयल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें: आपकी स्किन के लिए कौन सी वैक्सिंग है सबसे बेहतर? जानें

3. एलोवेरा जेल स्किन को बनाएगा टाइट

दिवाली पार्टी (Diwali Party) में डीप नेक ड्रेस (Deep neck dress) पहनने से पहले स्किन को टाइट करने के लिए आप रोज एलोवेरा जेल का इस्‍तेमाल करें. इसमें मैलिक एसिड होता है जो त्वचा में फ्लेक्सिबिलिटी लाता है. इसके लिए आप एलोवेरा जेल गर्दन पर लगभग 20 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से धो लें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.