[ad_1]

Face Pack For Winter- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM
Face Pack For Winter

Highlights

  • सर्दियों में स्किन बेजान और रूखी हो जाती है
  • मिल्क पाउडक स्किन के लिए फायदेमंद
  • एलोवेरा जेल स्किन को दिलाएं दाग-धब्बों से छुटकारा

ठंड के मौसम में सर्द हवाओं के कारण त्वचा से नमी गायब हो जाती हैं, जिससे स्किन रूखी होने के साथ बेजान, काली नजर आने लगती हैं। ऐसे में त्वचा को ज्यादा देखभाल की जरूरत पड़ती है। सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए बहुत अधिक मॉइस्चराइजिंग और त्वचा को पोषण देने की आवश्यकता होती है। ऐसे में आप चाहे तो दूध के पाउडर का इस्तेमाल करे बेहतरीन फेस पैक बना सकते हैं। 

दूध का पाउडर स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। पुराने जमाने में हमारी दादी-नानी भी स्किन को सुंदर और चमकदार बनाने के लिए दूध का खूब इस्तेमाल करती थी। वहीं अब यह पाउडर के रूप में भी आसानी से मिल जाता है। दूध के पाउडर स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है। 

Skin Care Cream For Winter: बेदाग निखरे चेहरे के लिए रोजाना इस्तेमाल करें ये स्किन केयर क्रीम

फेस पैक बनाने के लिए सामग्री

  1. एक चम्मच मिल्क पाउडर
  2. एक चम्मच एलोवेरा जेल

चेहरे पर ऐसे लगाएं ये फेसपैक

एक बाउल में दोनों चीजों को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे ब्रश की मदद से चेहरे पर लगा लें। करीब 20 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। आपको असर तुरंत दिख जाएगा। बेस्ट रिजल्ट के लिए सप्ताह में एक बार जरूर लगाएं।

गोल्डन कलर के लहंगे में बेहद खूबसूरत नजर आईं आलिया भट्ट, देखें तस्वीरें

कैसे काम करेगा ये फेस पैक

दूध का पाउडर 


दूध में लैक्‍टिक एसिड पाया जाता है जो स्किन को रिपेयर करने के साथ उम्र के प्रभाव को कम करने में स्किन की मदद करता है। इसके साथ ही टैन स्किन को हटाने के साथ ग्लो लाता है। इसके अलावा आपकी स्किन को मुलायम और मॉश्चराइज करता है। 

एलोवेरा

एलोवेरा जेल औषधीय गुणों से भरपूर माना जाता है। यह स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसमें हाइड्रेटिंग और मॉइस्चराइजिंग जैसे गुण होते हैं, जो हानिकारक अल्ट्रावायलेट किरणों से बचाने के साथ स्किन संबंधी समस्या जैसे कील-मुहांसे, झाईयां, झुर्रियां आदि को कम करने में मदद करता है। 


Disclaimer: लेख में उल्लिखित सुझाव केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य से हैं और इसे किसी पेशेवर की सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। इसे इस्तेमाल करने से पहले किसी एक्सपर्ट से जरूर सलाह लें। 

 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.