[ad_1]

Happy Birthday Aishwarya Rai Bachchan: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन न सिर्फ अपनी ब्यूटी के लिए जानी जाती हैं बल्कि 48 की उम्र में भी उन्होंने खुद को एकदम फिट (Fit) रखा हुआ है. कोई उनको देखकर ये कह नहीं सकता कि उनकी उम्र क्या होगी. पूरी दुनिया में लाखों लोग उनकी खूबसूरती (Beautiful) के दिवाने हैं. सुंदरता उनकी आंखों से झलकती है. आज भी जब ऐश्वर्या राय लोगों के सामने आती हैं तो विश्वास नहीं होता कि कोई इतना भी खूबसूरत हो सकता है. ऐश्वर्या एक बेटी की मां होने के बाद भी अपने आपको अच्छी तरह से मेंटेन करना जानती हैं. हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि फिटनेस के लिए ऐश्वर्या को जिम जाना बिल्कुल पसंद नहीं. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कई बार कहा है कि वह वर्कआउट के लिए जिम जाना पसंद नहीं करतीं. वह खुद को फिट रखने के लिए योग और हेल्दी डाइट की मदद लेती हैं. आज ऐश्वर्या राय का जन्मदिन है. इस मौके पर आइए आपको बताते हैं कि ऐश्वर्या कैसे खुद को फिट रखती हैं.

योग और हेल्दी डाइट की लेती हैं मदद
ऐश्वर्या राय खुद को फिट रखने के लिए नियमित रूप से योग करती हैं. वद दिन में दो बार योग करना पसंद करती हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर कई बार बताया है कि योग करने से उन्हें मानसिक शांति भी मिलती है. सिर्फ इतना ही नहीं ऐश्वर्या अपने खाने-पीने का भी बहुत ख्याल रखती हैं. दिन की शुरुआत योग के साथ करती हैं और उसके बाद अपना खास डाइट चार्ट फॉलो करती हैं जो कि उनके रुटीन का एक अहम हिस्सा है. इस पूरे रुटीन में वह कभी भी कोई चीटिंग नहीं करती हैं.

ये भी पढ़ेंः आईवीएफ उपचार के दौरान अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें

ये है ऐश्वर्या का फिटनेस सीक्रेट
ऐश्वर्या राय बच्चन को जॉगिंग और ब्रिस्क वॉक करना बहुत पसंद है. वह नियमित रुप से मॉर्निंग वॉक करती हैं. उसके बाद 45 मिनट का योग सेशन करती हैं. वह जब वेकेशन पर होती हैं तब भी इस रुटीन को फॉलो करती हैं. हालांकि अगर उन्हें अपने किसी फिल्म के लिए वजन बढ़ाने या घटाने की जरूरत होती है तो वह 1-2 दिन जिम चली जाती हैं. वह कभी-कभी घर पर ही कार्डियो एक्सरसाइज कर लेती हैं.

ऐश्वर्या का डाइट रुटीन
ऐश्वर्या राय ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर कई बार शेयर किया है कि वह खुद को फिट रखने के लिए अपने दिन की शुरुआत गुनगुने पानी में नींबू और शहद के साथ करती हैं. वह कभी भी अपना ब्रेकफास्ट स्किप नहीं करती हैं. उनका मानना है कि ब्रेकफास्ट स्किप करना बिल्कुल गलत है. नाश्ते में प्रोटीन और फाइबर वाली चीजें जरूर खानी चाहिए. ऐश्वर्या मानती हैं कि हेल्दी लाइफ और फिटनेस के लिए हेल्दी ब्रेकफास्ट खाना जरूरी है. इससे पूरे दिन आपका शरीर एनर्जेटिक रहता है.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना में ब्लड क्लॉटिंग होने से धमनी में नहीं होता है इंफेक्शन – नई रिसर्च

ऐश्वर्या राय को नहीं पसंद ये चीजें
ऐश्वर्या राय अपने खाने-पीने का बहुत ख्याल रखती हैं. वह फास्ट फूड, डीप फ्राइड फूड और जंक फूड्स बिल्कुल नहीं खातीं. उनका मानना है कि ऐसे खाने से बॉडी में फैट बढ़ता है और डाइजेशन में परेशानी होने लगती है. साथ ही फास्टफूड ज्यादा खाने से आपकी खूबसूरती पर भी असर पड़ता है. उन्हें छोटे-छोटे मील लेना पसंद है. इस तरह हेल्दी डाइट लेने से खाने के पूरे पोषक तत्व शरीर को मिलते हैं. खाना अच्छी तरह से पचता है और भूख भी ज्यादा नहीं लगती. लंच में ऐश्वर्या साधारण खाना जिसमें उबली हुई सब्जियां, दाल, रोटी और सलाद खाना पसंद करती हैं. वहीं डिनर में ऐश्वर्या को काफी लाइट फूड पसंद है, जिसमें सैलेड, उबली हुई सब्जियां और ग्रेन्स शामिल होते हैं. ऐश्वर्या अपना डिनर रात में जल्दी कर लेती हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.