[ad_1]

Karva Chauth 2021: करवाचौथ (Karva Chauth) पर पति की लम्बी उम्र के लिए पत्नी (Wife) दिन भर निर्जल व्रत रहती है. ऐसे में अपनी पत्नी के प्रति आदर-सम्मान और प्यार दर्शाने के लिए ज्यादातर पति अपनी पत्नी को कुछ न कुछ तोहफा (Gift) देते ही हैं. लेकिन कई बार किसी कारणवश या बजट न होने की वजह से ऐसा कर पाना मुमकिन नहीं भी होता है. अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ है तो आपको उदास या परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप पैसे खर्च किये बिना भी अपनी पत्नी को इस दिन प्यार भरा तोहफा दे सकते हैं. क्योंकि करवाचौथ पर केवल गिफ्ट देकर ही नहीं बल्कि कुछ और चीजों के जरिये भी पत्नी को खुश किया जा सकता है. आइये जानते हैं कि  किन चीजों की जरिये आप अपनी पत्नी के करवाचौथ को स्पेशल बना कर उनको ख़ुशी दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Karwa Chauth 2021 Gifts: सास करवाचौथ पर बहू को दें ये अनमोल तोहफे, प्यार के साथ बढ़ेगी बॉन्डिंग भी

साथ में वक्त बिता सकते हैं

आमतौर पर पति को पत्नी के साथ समय बिताने के लिए कम समय ही मिल पाता है. ऐसे में अगर आप करवाचौथ के दिन अपनी पत्नी के साथ समय बिताएं, तो इससे उनको काफी ख़ुशी हो सकती है. इस तरह से आप उनके प्रति अपनी फीलिंग को भी समझा सकेंगे और ये तोहफा उनके लिए काफी अनमोल भी होगा.

पत्नी के साथ व्रत रख सकते हैं

अगर आप अपनी पत्नी को स्पेशल फील करवाना चाहते हैं और उनके चेहरे पर अलग सी ख़ुशी देखना चाहते हैं. तो आप उनके साथ करवाचौथ का व्रत रख सकते हैं. इसमें शर्माने वाली कोई बात नहीं है, क्योंकि बहुत से पुरुष ऐसा करते भी हैं. ये तोहफा आपकी पत्नी के लिए वाकई बहुत अनमोल होगा और इसमें आपके पैसे भी खर्च नहीं होंगे. ऐसा करने से पत्नी की नज़र में आपका सम्मान और प्यार कई गुना बढ़ जायेगा.

घर के काम में मदद कर सकते हैं

वैसे तो कम ही मौके होते हैं जब पति घर के काम में पत्नी की मदद करें. लेकिन करवाचौथ के दिन घर के कामों में आप पत्नी की मदद कर सकते हैं. आपकी पत्नी पूरे दिन भूखी-प्यासी रहकर आपके लिए व्रत करती है. ऐसे में आप उनकी हेल्प करके पत्नी के चेहरे पर जो ख़ुशी ला सकते हैं, वो किसी महंगे गिफ्ट को देकर भी आपको नहीं नज़र आ सकती है.

ये भी पढ़ें: Karva Chauth 2021 Makeup Tips: करवा चौथ पर ट्राई करें ये मेकअप ट्रिक्स, दुल्‍हन जैसा मिलेगा लुक

स्पेशल फील करवा सकते हैं

करवाचौथ पत्नी के लिए बाकी त्योहारों से ज्यादा खास होता है. आप अपनी पत्नी को इस दिन स्पेशल फील करवा सकते हैं. आप घर में रहकर उनके साथ फोटोशूट कर सकते हैं. इसके साथ कुछ ऐसा भी कर सकते हैं जो आप नॉर्मल तौर पर न करते हों और जिससे उनके चेहरे पर ख़ुशी आ सके. आप कोई सरप्राइज़ भी उनको दे सकते हैं जैसे रात में उनके लिए डिनर बनाना या चाय बनाना.

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.