[ad_1]

Navratri 2021 Fashion: त्‍योहारों (Festival) का सीजन शुरू हो चुका है. महिलाएं पूजा में पहनने के लिए अपने वार्डरोब में खूब सारी इंडियन आउटफिट्स (Indian Outfits) का कलेक्‍शन बना चुकी हैं. नवरात्रि में पहनने के लिए साड़ी से लेकर सूट और लहंगा अधिकतर लड़कियों की पहली पसंद  है. लेकिन कई लड़कियों की दिक्‍कत होती है कि वे इंडियन आउट फिट में अधिक हेल्‍दी लगती हैं. इसकी वजह दरअसल आपके स्‍टाइलिंग में कमी को माना जा सकता है. अगर आप सही तरीके से इन्‍हें कैरी करें तो आप इंडियन ड्रेस में भी अधिक स्लिम (Slim) और फिट नजर आ सकती हैं. तो आइए जानते हैं कि नवरात्रि के दिनों में आप इंडियन ड्रेस में कैसे स्लिम और स्‍टाइलिश दिख सकती हैं.

1.प्रिंट्स का रखें ध्यान

अगर आप स्लिम लुक चाहती हैं तो आपको छोटे प्रिंट्स वाले कपड़े पहनने चाहिए.छोटे-छोटे प्रिंट्स आपको खूबसूरत और पतला दिखाने का काम करते  हैं. ऐसे में प्रिंटेड साड़ी, लहंगा, कुर्ता या सूट खरीदते समय हमेशा छोटे प्रिंट्स ही चुनें.

2.शेपवियर करें ट्राई

अगर आपका टमी बाहर की ओर निकला हुआ है तो आप शेपवियर ट्राई कर सकती हैं. ये यकीनन आपके बॉडी को परफेक्ट शेप देने में मदद करेगा.

इसे भी पढ़ें : Navratri 2021 Fashion: नवरात्रि के त्योहार में इस तरह खूबसूरत बनाएं स्किन, हर कोई देखते ही करेगा तारीफ

 

3.रंग ध्यान से चुनें

लाइट कलर्स जहां आपके फ्लैब को उभारकर आपको बल्की और वजनदार दिखाता है वहीं डार्क कलर्स के कपड़े  इन्हें छिपाकर आपको स्लिम लुक देते हैं. ऐसे में हमेशा डार्क कलर्स के आउटफिट चुनें.

4.फैब्रिक का चुनाव

अगर आप प्लस साइज़ हैं तो क्रेप, सैटिन, शिफॉन या जॉर्जेट जैसे हल्के फैब्रिक चुनें. सिल्क की शौकीन हैं तो लाइटवेट सिल्क ही चुनें. हैवी सिल्क की साड़ियां आपको हेवी दिखा सकती हैं. जहां तक हो सके लायक्रा या स्पैन्डेक्स जैसे फ्रैबिक से दूर रहें.

5.वर्टिकल स्ट्राइप्स पहनें

अगर आप स्लिम और लंबी दिखना चाहती हैं तो हमेशा वर्टिकल स्ट्राइप वाले कपड़े ही पहनें. ये आपको स्लिम लुक के साथ लंबा भी दिखाएंगे. हॉरिजॉन्टल स्ट्राइप्स आपको छोटी और मोटी दिखा सकते हैं.

6.अनारकली है बेस्‍ट

अगर आप अनारकली कैरी करेंगी तो ये आपको पतला दिखाती है. आप इसे किसी भी ओकेजन में कैरी कर सकते  हैं. इसके अलावा ए-लाइन कुर्ता भी एक अच्छा ऑप्‍शन है.

7. इन कपड़ों से बचें

स्लिम दिखना है तो फ्रिल्स वाली साड़ी, कुर्ता, सूट आदि से बचें.

इसे भी पढ़ें : बरसात में अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें मुल्तानी मिट्टी फेस पैक, ऐसे करें इस्तेमाल

8.लॉन्‍ग स्‍लीव ब्‍लाउज

अगर आप साड़ी या लहंगा पहन रही हैं तो इसके साथ लॉन्ग स्लीव्स वाले ब्लाउज़ कैरी करें. इससे आप स्लिम लगेंगी. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.