[ad_1]

Relationship Tips : कोई भी रिश्ता (Relation) जब नया नया होता है तो एक दूसरे के साथ वक्त बिताना अच्‍छा लगता है और समय का पता ही नहीं चलता. न्‍यू कपल्स एक दूसरे से घंटों बातें करते हैं और जैसे जैसे समय बीतता जाता है उनमें एक दूसरे के बीच शिकायतों और गिले शिकवों का दौर शुरू हो जाता है. ऐसे में सारा प्यार (love) तकरार में बदलने लगता है. दरअसल रिश्ते में आई इस दूरी की वजह है कपल्स के बीच लाइफ में एक्साइटमेंट (Excitement) की कमी. जी हां, इसकी वजह काम की व्‍यस्‍तता भी हो सकती है और बोरियत भी. ऐसे में क्वालिटी टाइम स्पेंड न कर पाने की वजह से एक दूसरे के बीच दूरियां आना स्‍वाभाविक है. अगर आप भी ऐसा महसूस कर रहे हैं कि आपके और आपके पार्टनर के बीच दूरियां आ रही हैं तो आप इन टिप्‍स (Tips) को अपनाकर अपने रिलेशनशिप (Relationship) में एक्साइटमेंट वापस ला सकते हैं.

रिलेशनशिप में एक्‍साइटमेंट इस तरह लाएं

1.क्वालिटी टाइम जरूरी

यह जरूरी नहीं कि क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिए आप कहीं लंबे वेकेशन पर जाएं, आप अपने पार्टनर के साथ कहीं लॉन्ग ड्राइव पर भी जाकर अच्‍छा समय बिता सकते हैं. कोशिश करें कि आप अपने पार्टनर के साथ प्रॉपर कम्युनिकेशन बनाए रखें.  क्योंकि कम्युनिकेशन गैप की वजह से रिलेशनशिप में गलतफहमियां बढ़ती हैं.

इसे भी पढ़ें : कहीं दूसरों के लिए परेशानी तो नहीं बन रही आपकी ये आदतें? आज ही खुद को टटोलें

2.कॉम्‍प्‍लीमेंट दें  

अपने पार्टनर को खुश करने के लिए जरूरी नहीं कि आप कोई बड़ी प्लानिंग ही करें. आप चाहें तो अपने पार्टनर की थोड़ी सी तारीफ कर भी उन्‍हें बेहतर फील करा सकते हैं. अपने रिलेशनशिप में हैप्पीनेस और एक्साइटमेंट लाने के लिए कभी कभी अपने पार्टनर को अच्छे कॉम्प्लीमेंट दें. इनका इम्पैक्ट रिश्ते पर बहुत ही पॉज़िटिव पड़ता है.

3.सरप्राइज गिफ्ट दें

आप कभी कभी अपने पार्टनर को सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं. ये गिफ्ट जरूरी नहीं कि महंगे ही हों. लेकिन ये  जरूरी है कि गिफ्ट हमेशा पार्टनर के शौक या पसंद की चीज हो. गिफ्ट के तौर पर आप अपने पार्टनर के साथ कहीं वेकेशन या डिनर का प्‍लान बना सकते हैं.

इसे भी पढ़ें : हर वक्‍त रिलेशनशिप टूटने का रहता है डर तो इन बातों का रखें ख्याल

4.रोक टोक से बचें

रिश्ते में अगर आप अधिक रोक-टोक करते हैं तो आपस में दरार बढ सकती है.  ऐसे में एक दूसरे को थोड़ा स्‍पेस दे और उनकी हर बात पर अपनी राय देने से बचें. ऐसा करने से रिश्ते में हैप्पीनेस बनी रहती है.

5.हंसी मजाक जरूरी

कभी कभी हंसी मजाक और मौज मस्ती आपके रिलेशन की बोरियत को कम करती है. ऐसा में रिश्‍ते को मजेदार बनाने के लिए हंसी मजाक जरूरी है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.