[ad_1]

Champa Gali , The Grand Venice Mall- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/GRANDVENICEMALL
Champa Gali , The Grand Venice Mall

हर साल 27 सितंबर को World Tourism Day यानी कि ‘विश्व पर्यटन दिवस’ मनाया जाता है। इस दिन को मनाने के पीछे का उद्देश्य टूरिज्म को बढ़ावा देना है। कोरोना काल की वजह से बीते कुछ वक्त से लोगों का बाहर घूमना फिरना ना के बराबर रहा। ऐसे में विदेश जाने की तो बात दूर की है। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि दिल्ली में 4 ऐसी जगह हैं जहां पर जाकर आपको विदेश जैसी फीलिंग आएगी तो आप क्या कहेंगे। यकीन है कि इसे पढ़कर आप सोच में पड़ गए होंगे। लेकिन आज हम आपको तस्वीरों के जरिए दिल्ली एनसीआर में मौजूद ऐसी 4 जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर जाकर आपको काफी हद तक ऐसा लगेगा कि आप विदेश में ही हैं। खास बात है कि आपको इसके लिए ज्यादा पैसे भी खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

दि गैंड वेनिस मॉल ( ग्रेटर नोएडा)


कई बार आपने तस्वीरों या फिर वीडियो में वेनिस शहर का नजारा देखा होगा। जाने का मन भी हुआ होगा। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि आप ग्रेटर नोएडा में स्थित दि गैंड वेनिस मॉल में वेनिस शहर की बोट वाली राइड का मजा ले सकते हैं तो आप क्या कहेंगे। दरअसल, ग्रेटर नोएडा में स्थित ये मॉल इटैलियन थीम पर आधारित है जहां पर आप वेनिस शहर जैसी बोट राइड का मजा ले सकते हैं।

चम्पा गली (दिल्ली-साकेत)

विदेश में सड़क से लेकर रेस्टोरेंट की थीम तक सब कुछ बड़ा ही आकर्षक लगता है। अगर आपको भी किसी ऐसे रेस्टोरेंट का नजारा देखना है तो आप दिल्ली के साकेत में स्थित चम्पा गली में जा सकते हैं। यहां पर आपको शानदार कैफे और हैंडीक्राफ्ट स्टोर्स मिल जाएंगे। यहां की खास बात कंकड़ से ढकी सड़के हैं। जब इन पर स्ट्रीट लाइट की रोशनी पड़ती है तो नजारा देखने लायक होता है। 

वेस्ट टू वंडर थीम पार्क (सराय काले खां)

दिल्ली के सराय काले खां में आपको दुनिया की कई फेमस जगहों के नजारे एक साथ देखने को मिल जाएंगे। यहां पर दुनिया से 7 अजूबों को शानदार तरीके से डिजाइन किया गया है। जैसे कि ग्रेट पीरामिड ऑफ गिजा, रोम का कोलोसियम, ब्राजील का रीडीमर, न्यूयॉर्क का स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी, इटली का पीसा और एफिल टॉवर शामिल।

Culture Gully

Image Source : INSTAGRAM

Culture Gully 

कल्चर गली, किंगडम ऑफ ड्रीम्स (गुरुग्राम)

अगर आप गुरुग्राम जाएं तो किंगडम ऑफ ड्रीम्स की कल्चर गली जाने ना भूलें। यहां पर अलग-अलग थीम पर आधारित रेस्टोरेंट हैं जहां पर जाकर आपको अच्छा लगेगा और विदेश घूमने जैसी फीलिंग आएगी।

 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.